माँ पीताम्बरा की जयंती अगले वर्ष और अधिक होगी भव्यतम् : मंत्री डॉ. मिश्रा

 
misra

भोपाल :  गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने 4 मई को आयोजित माँ पीताम्बरा प्राकृट्य उत्सव और दतिया गौरव दिवस के सफल आयोजन के लिये समिति सदस्यों और नागरिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि माई की कृपा गुरू महाराज का आशीर्वाद और दतियावासियों की लगन और परिश्रम से प्राकृट्य उत्सव की भव्यता ने सबका मन मोह लिया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आने वाले वर्षों में माई की रथ यात्रा का स्वरूप प्रतिवर्ष भव्यतम् और विराट होता जायेगा। अगले वर्ष प्राकृट्य उत्सव को दतियावासियों की सहभागिता से इतने विराट स्वरूप में मनायेंगे कि वर्ल्ड रिकार्ड स्थापित होगा। सफल आयोजन पर डॉ. मिश्रा ने रथ यात्रा समिति सदस्यों को सम्मानित किया। उन्होंने शनिवार को दतिया में सीता-सागर के सौंदर्यीकरण के लिये लगभग 14 करोड़ रूपये की राशि के कार्यों का भूमि-पूजन किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया प्राकृट्य उत्सव में दतियावासियों के उत्साह और समर्पण की सराहना की। उन्होंने कहा कि माई के भक्तों और स्वामी जी महाराज के शिष्यों के साथ दतिया के प्रत्येक नागरिक ने माँ पीताम्बरा जयंती पर प्रारंभ की गई ऐतिहासिक रथ यात्रा और दतिया गौरव दिवस के आयोजन को भव्य बनाने में अपना शत-प्रतिशत योगदान दिया। माई की कृपा से सबकुछ सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया। उन्होंने जनता का आहवान किया कि प्रतिवर्ष इसी प्रकार आयोजन को भव्यता प्रदान करने में समिति को अपने सुझाव और परामर्श दे। माई की कृपा से दतिया में निरंतर विकास के कार्य हो रहे हैं। डॉ. मिश्रा ने आज दतिया में सीता-सागर के सौंदर्यीकरण के लिये 13 करोड़ 83 लाख के कार्यों का भूमि-पूजन किया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने वृंदावन धाम में माँ पीताम्बरा की प्राकृट्य दिवस के पर प्रथम बार आयोजित रथ यात्रा के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर रथ यात्रा समिति सदस्यों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि समिति सदस्यों ने माई की कृपा से सभी प्रबंध बेहतर कर आयोजन को सफल बनाने में महती भूमिका निभाई।

सर्पदंश के तीन प्रकरणों में 12 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में सर्पदंश के तीन प्रकरणों में मृत्यु हो जाने पर मृतक के परिजन को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता राशि के चेक प्रदान किये।

From Around the web