खनिज विकास में सक्रिय योगदान के लिए मध्यप्रदेश को दो श्रेणी में मिला प्रथम और द्वितीय पुरस्कार

 
pic

भोपाल : नई दिल्ली के डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में 6वें नेशनल कॉनक्लेव में म.प्र. को दो श्रेणी में प्रथम और द्वितीय पुरस्कार से नवाजा गया। पुरस्कार प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने पुरस्कार ग्रहण किये। गृह मंत्री  अमित शाह, केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री  प्रल्हाद जोशी और खनन एवं रेल राज्य मंत्री  रावसाहेब पाटिल दानवे ने पुरस्कार प्रदान किये।

केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कार के लिए दो श्रेणियाँ निर्धारित की गई थी, जिसमें से मध्यप्रदेश को उत्खनन, नीलामी, खानों के संचालन में पहल करने और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों की श्रेणी में 3 करोड़ रूपये के प्रथम पुरस्कार के लिए सम्मानित किया गया। वहीं उत्खनन, नीलामी, खदानों के संचालन में पहल करने और इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों की श्रेणी में 2 करोड़ रूपये के दूसरे पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मध्यप्रदेश को खदानों की सफल नीलामी के लिए 2 करोड़ रूपये प्रोत्साहन पुरस्कार के रूप में मिले।

मध्यप्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री  बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि यह मध्यप्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि देश में मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य है, जिसे 7 करोड़ रूपये की राशि प्रोत्साहन के रूप में मिली है।

From Around the web