"द्वार प्रदाय" योजना में पारदर्शिता से पहुँचेगी खाद्यान्न सामग्री

 
pic

भोपाल :  नागरिक आपूर्ति निगम "द्वार प्रदाय" योजना में वेयर हाउस गोदामों से उचित मूल्य दुकान पर खाद्यान्न वितरण व्यवस्था को पारदर्शिता के साथ और अधिक चुस्त-दुरूस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा अनुबंधित 1500 ट्रकों में से 1200 ट्रकों पर खाद्यान्न वितरण विवरण लिखा गया है।

प्रमुख सचिव खाद्य  फैज अहमद किदवई ने बताया कि गोदामों से उचित मूल्य दुकान तक खाद्यान्न ले जाने के दौरान अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इसके दृष्टिगत निगम में अनुबंधित सभी ट्रकों पर योजना का नाम, जिले का नाम, सेक्टर और अनुबंधित वाहनकर्ता का नाम एवं मोबाइल नंबर स्थाई रूप से लिख दिया गया है। इससे खाद्यान्न सामग्री को उसी दुकान पर उतारा जाये, जहाँ के लिये भेजी गई है। रास्ते में किसी आमजन को वाहन में किसी प्रकार की गड़बड़ी या आशंका नजर आती है तो ट्रक पर लिखे विवरण के आधार पर शिकायत कर सकता है।

प्रबंध संचालक नान  तरूण पिथौड़े ने बताया कि ट्रकों पर इस प्रकार जानकारी लिखे होने से खाद्यान्न वितरण में पारदर्शिता के साथ वितरण कार्य में लगे ट्रकों की पृथक से पहचान हो सकेगी। साथ ही अनियमितता को रोकने के लिये यह एक प्रभावी पहल साबित होगी। आमजन जागरूक नागरिक के रूप में शासकीय सम्पत्ति को सुरक्षित करने में सहभागी बन सकेंगे।

From Around the web