ग्रामीणों को पेयजल की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करें : राज्य मंत्री यादव

 
pic

भोपाल : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेंन्द्र सिंह यादव ने इन्दौर परिक्षेत्र के अधिकारियों की बैठक कर पेयजल व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पेयजल की सतत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। विभागीय अधिकारी अपने क्षेत्र के ग्रामों का नियमित भ्रमण कर स्थिति पर निगरानी रखें। राज्य मंत्री यादव ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध जल संसाधनों में आई खराबी को तत्काल दूर कर आवश्यकता अनुसार नये नलकूप और हेंडपम्प भी लगाये जाने में विलम्ब नहीं किया जाये।

राज्य मंत्री यादव ने जल जीवन मिशन में किए जा रहे कार्यों के संबंध में अधिकारियों से वन-टू-वन संवाद कर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मिशन की समय-सीमा को ध्यान में रखकर कार्यों को और गति दिये जाने की जरूरत है, जिससे लक्ष्य के अनुरूप परियोजनाओं के कार्य समय पर पूरे हों।

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मलय श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति और ग्रीष्म ऋतु में ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था की समीक्षा के उद्देश्य से आयोजित इंदौर परिक्षेत्र के अधिकारियों की बैठक में मुख्य अभियंता, अधीक्षण यंत्री, कार्यपालन यंत्री और सहायक यंत्री उपस्थित रहे।

From Around the web