कोविड से बचाव के लिए नि:शुल्क बूस्टर डोज व्यवस्था का निर्णय प्रशंसनीय

 
pic

भोपाल :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड से बचाव के लिए नि:शुल्क बूस्टर डोज व्यवस्था के निर्णय को प्रशंसनीय बताया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कोविड-19 के विरूद्ध बूस्टर डोज़ नि:शुल्क लगाए जाने के महत्वपूर्ण निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार माना है।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि इस जनहितकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री  मोदी अभिनंदन के पात्र हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय केबिनेट की बैठक में 18 साल के ऊपर के नागरिकों को अगले 75 दिन के लिए कोविड-19 से बचाव हेतु लगाए जाने वाले बूस्टर डोज़ को फ्री किया गया है। यह व्यवस्था 15 जुलाई से प्रभावशील होगी। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा बूस्टर डोज की 9 माह की अवधि को 6 माह करने का भी हाल ही में निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि सदैव राष्ट्रवासियों के कल्याण के लिए समर्पित हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री  मोदी ने कोविड-19 के विरूद्ध नागरिकों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की प्रथम और द्वितीय डोज भी नि:शुल्क लगवाने का निर्णय लिया था। इसके पहले उन्होंने कोविड से संबंधित उपचार और अन्य व्यवस्थाओं के लिए राज्यों को समुचित सहयोग और मार्गदर्शन प्रदान किया। उल्लेखनीय यह भी रहा कि कोविड के प्रभाव के गत ढाई वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्र के नागरिकों का मनोबल बनाए रखने का कार्य भी किया है। हाल ही में लिए गए केंद्रीय केबिनेट के फैसले का लाभ मिलने से कोरोना महामारी की तनिक भी आशंका शेष नहीं रहेगी। सभी नागरिक पूरी सुरक्षा का अनुभव करेंगे।

From Around the web