उपभोक्ता रियल टाईम में देख सकेंगे बिजली बिलों का भुगतान

 
pic

भोपाल :  मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कंपनी कार्य-क्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में उच्चदाब एवं निम्नदाब उपभोक्ताओं को दी जा रही सेवाओं का विस्तार करते हुए बिल भुगतान की व्यवस्था को और अधिक सरल एवं सुलभ बनाते हुए वर्चुअल एकाउन्ट नंबर की विशेष सुविधा प्रदान की है। कंपनी ने उपभोक्ताओं को एचडीएफसी बैंक के माध्यम से पेमेंट गेटवे, बी.बी.पी.एस., वर्चुअल अकाउंट नंबर से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के घर बैठे ही बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई है। उपभोक्ताओं को वर्चुअल एकाउन्ट नंबर पर भुगतान करने पर बिल जमा करने की रसीद तुरंत प्राप्त होगी एवं भुगतान राशि ए.पी.आई. के माध्यम से उपभोक्ता के देयक के विरूद्ध खातों में रियल टाईम आधार पर जमा हो जाएगी।  

कंपनी के प्रबंध संचालक  गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को सतत् विद्युत आपूर्ति एवं उपभोक्ता सेवाओं में विस्तार कंपनी की पहली प्राथमिकता है। कंपनी के राजस्व में उपभोक्ताओं का महत्वपूर्ण स्थान है और इसी के तहत उपभोक्ताओं को बिल जमा करने की सुविधा का विस्तार करते हुए कंपनी के प्रबंध संचालक  गणेश शंकर मिश्रा एवं एचडीए सी कंट्री हेड अरविंद वोहरा द्वारा एमओयू हस्ताक्षरित किया गया है। 

गौरतलब है कि अब उच्चदाब एवं निम्नदाब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए कंपनी कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं होगी। वे कहीं से भी किसी भी समय बैंक खाते से वर्चुअल एकाउन्ट नंबर में अपने बिजली बिलों का भुगतान आसानी से कर सकेंगे, जो उनके खातों में रियल टाईम आधार पर जमा होंगे और कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं के लेखे व्यक्तिगत रूप से संधारित किये जाएंगे।

From Around the web