मध्यप्रदेश की पहल सराहनीय : प्रख्यात बी बॉय आरिफ चौधरी

 
pic

भोपाल : खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विचाराधीन ब्रेक डांस अकादमी के लिए 4 संभाग इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर के बाद गुरुवार को भोपाल में टैलेंट सर्च हुआ। इसमें लगभग 105 युवाओं ने अपना हुनर दिखाया, इसमें से 29 लड़के और 13 लड़कियों का चयन अगले चरण के लिए किया गया है।

मध्यप्रदेश की पहल सराहनीय

ब्रेक डांस की प्रतिभाओं को जज करने के लिए देश के प्रख्यात बी बॉय (ब्रेक डांसर) आरिफ इक़बाल चौधरी अपनी टीम के साथ उपस्थित थे। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि ब्रेक डांस अकादमी के शुरू होने से युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण के साथ अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर ढंग से हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। इस बार पेरिस ओलिंपिक 2024 में ब्रेक डांसिंग को शामिल किया गया है। आरिफ ने कहा कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से प्रदेश के ब्रेक डान्सर्स को मौका मिलेगा, जो हमें नहीं मिला।

खेल मंत्री  सिंधिया ने भी देखा ब्रेक डान्सर्स का हुनर

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  सिंधिया टी. टी. नगर स्टेडियम में हुए ब्रेक डांसिंग के टैलेंट सर्च को देखने पहुँची। उन्होंने टैलेंट सर्च के प्रतिभागियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी संचालित खेल अकादमियाँ, अकादमी ऑफ एक्सीलेंस हैं। अंतर्राष्ट्रीय ओलिंपिक कमेटी द्वारा ब्रेक डांस को ओलिंपिक ब्रेकिंग के नाम से शामिल किया गया है।  सिंधिया ने कहा कि डांस युवाओं में बहुत लोकप्रिय है। इसलिए हम ब्रेक डान्सर्स को प्लेटफार्म देने की तैयारी कर रहे हैं। ये हमारे लिए एक सुनहरा अवसर और चुनौती दोनों हैं। विभाग द्वारा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और भोपाल में टैलेंट सर्च कर प्रदेश की प्रतिभाओं का चयन किया गया है।

प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण  दिप्ति गौंड़ मुखर्जी, संचालक खेल एवं युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता और प्रमुख जज आरिफ इक़बाल चौधरी के साथी रमन कुमार दुबे,  रंजन यादव तथा नितिन जैन उपस्थित थे।

From Around the web