CM चौहान करेंगे सदगुरू वासुदेव जग्गी का स्वागत

 
pic

भोपाल :  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में सदगुरू वासुदेव जग्गी के आगमन पर उनके और उनकी बाइक यात्रा दल के सदस्यों के स्वागत, लाल परेड ग्राउंड में होने वाले संबोधन और ईशा फाउंडेशन द्वारा दी जाने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुति के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सदगुरू  वासुदेव जग्गी मालथौन जिला सागर से होते हुए 9 जून की शाम को भोपाल पहुँचेंगे। यहाँ लाल परेड ग्राउंड में शाम 6 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। ईशा बैंड, कोयंबटूर द्वारा नृत्य और गायन की प्रस्तुति होगी। सेव स्वॉइल थीम पर वीडियो फिल्म का प्रदर्शन भी होगा। मुख्यमंत्री चौहान मध्यप्रदेश में धरती बचाने, मिट्टी बचाने और वृक्षा-रोपण से जन-जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सभी देश और पूरी दुनिया इस महत्वपूर्ण अभियान में सदगुरू जी के साथ खड़ी है। मध्यप्रदेश में भी जन-भागीदारी से पर्यावरण-संरक्षण के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कार्यक्रम के गरिमामय आयोजन के लिए सभी तैयारियाँ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम के लिए बैठक व्यवस्था सहित अन्य प्रबंधों पर चर्चा हुई। बताया गया कि लाल परेड ग्राउंड में कार्यक्रम में विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, भारतीय मृदा विज्ञान संस्थान, एनसीसी, एनएसएस, जन-अभियान परिषद के सदस्य, पर्यावरण प्रेमी और स्वैच्छिक संगठनों के सदस्य शामिल रहेंगे।

ईशा फाउंडेशन कोयंबटूर के प्रमुख सदगुरू  वासुदेव जग्गी, मुख्यमंत्री चौहान के साथ 10 जून को पौध-रोपण करेंगे। उनकी यात्रा सीहोर से महेश्वर होते हुए महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। सदगुरू मिट्टी के क्षरण को रोकते हुए उसका मौलिक स्वरूप बनाए रखने का आहवान करने के लिए बाइक यात्रा पर निकले हैं। इस यात्रा के दौरान उन्होंने 2 दर्जन से अधिक देश में करीब 30 हजार किलोमीटर की दूरी तय करने का संकल्प लिया है। लंदन से शुरू हुई उनकी इस 100 दिन की यात्रा का समापन 21 जून को होगा।

मुख्य सचिव  इकबाल सिंह बैंस, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, प्रमुख सचिव जनसंपर्क राघवेंद्र कुमार सिंह, भोपाल पुलिस कमिश्नर  मकरंद देउस्‍कर, भोपाल कमिश्नर गुलशन बामरा, कलेक्टर भोपाल  अविनाश लवानिया, ईशा फाउंडेशन के प्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

From Around the web