अमरावती–अकोला राजमार्ग निर्माण कार्य 105 घंटे में पूर्ण होना अतुलनीय उपलब्धि

 
pic

भोपाल :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, सड़क परिवहन और राजमार्ग (NHAI) की टीम को अमरावती–अकोला मार्ग के तेजी से निर्माण के लिए बधाई दी है। उन्होंने एनएचएआई द्वारा 105.33 घंटे में 75 किलोमीटर का यह राजमार्ग बिछाकर विश्व रिकार्ड स्थापित करने के कार्य को अतुलनीय उपलब्धि बताया है। गत माह सम्पन्न इस कार्य को गिनीज बुक में दर्ज किया गया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि यशस्वी और दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विकास के प्रति प्रतिबद्धता का यह एक अविश्वसनीय उदाहरण है। पूरे देश में राज्यों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अमरावती और अकोला दोनों महत्वपूर्ण नगर हैं। शानदार सड़क से परस्पर जुड़ने के बाद यह जुड़वाँ शहर बन गए हैं। इस सड़क के अति तीव्र गति से निर्मित होने से जो विश्व रिकार्ड स्थापित हुआ है उससे एक बार फिर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी की दृढ़ इच्छा-शक्ति और आम जनता के कल्याण की प्रतिबद्धता सिद्ध हुई है।

उल्लेखनीय है कि एनएचएआई की टीम ने अमरावती-अकोला के बीच 75 कि.मी. बिटुमिनस कंक्रीट रोड को एक ही लेन पर राजमार्ग का निर्माण रिकार्ड 105 घंटे 33 मिनिट में किया था।

From Around the web